आईसीसी विश्वकप 2019, ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से दी मात

भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर रविवार को खेले विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत द्वारा दिए गए 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 316 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है, उसने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह अबतक की चौथी जीत है। भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उनकी शतकीय पारी के लिए ' मैन ऑफ द मैच ' करार दिया गया। धवन ने 109 गेंद में 16 चौकों की मदद से 117 रनों की पारी खेली। Video Highlights: ICC CWC 2019 - Australia vs India ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए विश्व कप में रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन स्टीव स्मिथ (69) ने बनाए। उनके अलावा, डेविड वॉर्नर ने 56 और एलेक्स कैरी ने नाबाद 55 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने त

फुटबॉल /यूरो 2020 क्वालीफाइंग : जर्मनी ने रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को 3-2 से हराया


निकों स्कूल्स के अंतिम पलों में किए गए गोल की बदौलत जर्मनी ने यूरो 2020 क्वालीफाई मुकाबले में नीदरलैंड को 3- 2 से हरा दिया। रविवार रात हुए रोमांचक मुकाबले में 4 बार के विश्व चैंपियन जर्मनी ने 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन मेजबान टीम वापसी करने में कामयाब रही।


जर्मनी के लिए इस मैच की शुरुआत दमदार रही और उसने 15वें मिनट में ही बढ़त बना ली। मेहमान टीम के लिए यह गोल युवा फारवर्ड लेरॉय साने ने दागा। पहला हाफ समाप्त होने से पहले जर्मनी अपने बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही, जब 34वें मिनट में सर्गी ग्नाबरी ने दूसरा गोल दागा।
नीदरलैंड की टीम दूसरे हाफ में वापसी करने में कामयाब रहे 48वें मिनट में मथायस डी लिग्ट ने मेजबान टीम के लिए पहला गोल किया। फारवर्ड मेम्फिस डिपाए ने 63वें मिनट में शानदार खेल दिखाया और अपनी टीम को बराबरी दिला दी। इसके बाद डच टीम का पलड़ा भारी नजर आया, लेकिन वे जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो पाए। स्कुल्स ने 90वें मिनट में जर्मनी के लिए शानदार विजयी गोल दागा। नीदरलैंड्स ने नवंबर में जर्मनी को मात देकर नेशंस लीग के फाइनल में जगह बनाई थी। इस तरह यह जर्मन टीम उस हार का बदला लेने में कामयाब रही।

हेजार्ड ने 100वें  मैच में किया शानदार गोल

100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे एडम हेजार्ड के गोल की मदद से बेल्जियम ने साइप्रस को 2-0 से शिकस्त दी। हेजार्ड ने 10वें मिनट ने टीम के लिए पहला गोल किया। 8 मिनट बाद बातुशुआई ने बेल्जियम के लिए दूसरा गोल दागा।

हंगरी ने विश्व उपविजेता क्रोएशिया को 2-1 से हराया


विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाले  क्रोएशिया को हंगरी के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। मैच का पहला गोल क्रोएशिया की ओर से किया गया। रेबिच ने 19वें मिनट में गोल दागकर क्रोएशिया को 1- 0 से बढ़त दिलाई। पर इसके बाद हंगरी की ओर से एडम जलाई ने 34वें और मैट पेत्काई ने 76वें मिनट में गोलकर क्रिएशिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

रूस  ने कजाखस्तान को 4-0 से रौंद डाला


स्पेनिश क्लब वैलेंसिया के फॉरवर्ड डेनिस चेरिशेव के दो गोल की बदौलत रूस ने क्वालीफायर्स मैच में कजाखस्तान को 4-0 से रौंद डाला। दो अहम गोल दागने के अलावा चेरिशेव ने एक गोल में मदद भी की। क्वालीफायर्स के पहले मैच में रूस को बेल्जियम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस मैच में उसने दमदार प्रदर्शन किया। चेरिशेव ने 19वें मिनट में पहला गोल दागकर रूस को बढ़त दिलाई।

Comments

Popular posts from this blog

आईसीसी विश्वकप 2019, ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से दी मात

मैच प्रीव्यू - DC vs CSK : दिल्ली के आगे चैंपियन चेन्नई की चुनौती